सरकार बनी तो दिल्ली की ही तरह छत्तीसगढ़ में भी किसानों को 50 हजार प्रति हेक्टेयर मुआवजा राशि देगी आप -गोपाल राय

बिलासपुर-आम आदमी पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी एवं दिल्ली सरकार के श्रम मंत्री गोपाल राय ने प्रेस क्लब में आज पत्रकारों के साथ वार्ता किया । उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में चुनाव लड़ रही है ।

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी का लक्ष्य छत्तीसगढ़ के पूरे गांव ,दफ्तर से लेकर कार्यालय तक के भ्रष्टाचार को खत्म करना है । प्राकृतिक संपदा के दम पर छत्तीसगढ़ को खुशहाल बनाना है । उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 15 साल में अगर पुरे छत्तीसगढ़ में कोई बर्बाद हुआ है तो वह यहां के किसान हैं । उन्होंने कहा कि अगर यहां कृषि और नौजवान की स्थिति ठीक कर दे तो छत्तीसगढ़ की स्थिति बदली जा सकती है ।
गोपाल राय ने बताया कि अगर छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार आती है तो यहां किसानों को मुआवजा देने की फसल बीमा योजना को हटाकर दिल्ली की ही तरह यहां भी सरकार किसानों को 50 हजार प्रति हेक्टेयर मुआवजा राशि देगी । यहां के वृद्धा पेंशन को 350 रुपए से बढ़ाकर 2500 रुपए किया जायेगा । और दिल्ली की तर्ज पर यहां भी आप की सरकार, आप की द्वार के तहत कार्य किया जाएगा ।
उन्होंने बताया कि पूरे छत्तीसगढ़ में भाजपा को लेकर निराशा का माहौल है ।
उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर आप छत्तीसगढ़ के किसी भी गांव में चले जाये वहां दिल्ली की काम की चर्चा चल रही है । एक और सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जितना डोर टू डोर जनसंपर्क आप के उम्मीदवारों ने किया है उतना जनसंपर्क किसी दूसरी पार्टी के उम्मीदवारों ने नहीं किया है । आज के प्रेस वार्ता में आम आदमी पार्टी के बिल्हा प्रत्याशी जसबीर सिंग, बेलतरा प्रत्याशी अरविन्द पांडेय और बिलासपुर के प्रत्याशी शैलेश आहूजा मौजूद थे ।

दिल्ली के श्रम मंत्री ने चुनाव आयोग पर साधा निशाना

दिल्ली के श्रम मंत्री ने चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा कि छतीसगढ़ में चुनाव आयोग का दावा है कि वह बहुत ही सेंसिटिव तरीके से चुनाव करवा रही है । परंतु अभी 18 विधानसभा क्षेत्र में ही चुनाव हुई है जहां 500 से ज्यादा वोटिंग मशीन ख़राब थी । अगर 18 विधानसभा क्षेत्र में ही 500 मशीन ख़राब हो जाती है तो आगामी मतदान में कितनी मशीनें खराब होंगी ।

Related posts

Leave a Comment