हवाई सुविधा जन आंदोलन अखंड धरना 142 वें दिन हवाई सुविधा, जन संघर्ष समिति के सदस्य धरने पर बैठे

आज दिनांक 15.03.2020 को धरना के 142वें दिन धरने पर बैठे वक्ताओं ने बड़ा ही अफसोस व्यक्त किया और कहा कि बड़े पद पर बैठे हुये.लोगों को शहर की जनता की इस जायज मांग से शायद कोई लेना देना नहीं है। इसीलिए धरना के 142 दिन व्यतीत होने पर भी कुछ बड़ा परिणाम देखने को नहीं मिला है । समिति के समस्त सदस्यों ने कहा कि लगता है कि केन्द्र सरकार गाहे बगाहे इस आन्दोलन को कड़ा रूख अपनाने को मजबूर कर रही है और यदि केन्द्र सरकार का यही रूख रही तो ऐसा होकर भी रहेगा, और बिलासपुरवासी अपना अधिकार लेकर रहेंगें ।

पहले वक्ता के रूप में बिलासपुर के एक व्यापारी के पुत्र करन बहरानी जो कि पुणे में पढ़ाई करते है और करोना वायरस के कारण वे बिलासपुर लोटे है उन्होंने कहा कि ऐसे कई त्यौहार मैं अपने परिवार के पास आ नहीं पाता क्योंकि आने जाने में ही दो दिन लग जाते है, और कॉलेजों में त्यौहारों की छुट्टी 2 या 3 दिन की होती है। इतना समय तो आना जाने में ही लग जाता है। इसलिए मैं अपने परिवार से त्यौहारों में या किसी कार्यक्रम में बहुत मुश्किल से ही आ पाता हूँ | यदि बिलासपुर शहर में महानगरो के लिए हवाई सेवायें होगी तो यहां के जो बच्चे बाहर पढ़ाई करते है और या फिर व्यवसाय या नौकरी करते है वे अपने परिवार से आसानी से सुख दुख में शामिल हो सकेगें।

समिति की ओर से बोलते हुये मनोज तिवारी ने कहा कि हर आन्दोलन बलिदान मांगता है और केन्द्र सरकार इस मांग को अपनी संज्ञान में नहीं ले रही है। केन्द्र सरकार नहीं जानती कि बिलासपुर शहरवासी अब इस मांग के लिये किसी भी हद तक जा सकते है। इसलिए केन्द्र सरकार जल्द से जल्द बिलासपुर एयरपोर्ट से महानगरों के लिय उड़ान चालू करें ।

समिति की ओर से बोलते हुये समीर अहमद ने कहा कि जिस प्रकार शिक्षा रोजगार स्वास्थ्य शहर के विकास के लिये आवश्यक है उसी प्रकार इन सभी क्षेत्रों के विकास के लिये हवाई सुविधा एक बड़ी एवं महत्वपूर्ण आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इस मांग के लिये बिलासपुरवासी काफी आगे आ चुके है। हवाई सुविधा एक मांग ही नहीं एक जरूरत है एक हक है और इसे हवाई सुविधा समिति एवं जन संघर्ष समिति लेकर रहेंगें, और तब तक हमारा यह अखण्ड धरना आन्दोलन जारी रहेंगा ।

छत्तीसगढ़ अग्रवाल समिति के उपाध्यक्ष निर्मल चंद्र अग्रवाल ने कहा कि हवाई सुविधा के लिए जो अखण्ड धरना चल रहा है अभी तक शहर के विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक संस्थायें अलग-अलग अपना समर्थन देने 140 दिनों तक आती रही, मगर अब लगता है कि हम सभी को एक होकर के एक दिन अखण्ड धरना आन्दोलन में शामिल होना पड़ेगा जिससे यहां के जनप्रतिनिधियों को पता चले कि हम अपनी जायज मांगों के लिये कितने व्याकुल है।

धरना आन्दोलन में आने की क्रम से धरमजीत सिंह (विधायक लोरमी), अशोक अग्रवाल (अध्यक्ष नागरिक सहकारी बैंक), अशोक भण्डारी, देवेन्द्र सिंह, बद्री यादव राकेश शर्मा, मनोज तिवारी, नरेश यादव, संतोष साहू, अजय रात्रे, नारायण वर्मा, देवनंदन यादव, प्रकाश बहरानी, अकील अली, शब्बीर अली, नरेन्द्र सोनी, मोहन, अर्जुन पासवान, भरत जोशी, कप्तान खान आदि उपस्थित थे ।

कार्यक्रम का संचालन महेश दुबे ने किया आभार व्यक्त केशव गोरख ने किया । कल दिनांक 16.03.2020 देवांगन महिला समाज के सदस्य धरने में बैठेंगें ।

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति बिलासपुर (छ.ग.)

Related posts

Leave a Comment