अण्डर-23 नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता का भव्य शुभारंभ


अण्डर-23 नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता का भव्य शुभारंभ

खेल और मैदान जीने की कला सिखाते हैं: विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत

31 अक्टूबर तक खिलाड़ी दिखाएंगे अपना जौहर
बिलासपुर, 29 अक्टूबर 2022/द्वितीय नेशनल अण्डर 23 एथलेटिक्स प्रतियोगिता का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत के मुख्य आतिथ्य में आज बहतराई के बी.आर.यादव एथलेटिक्स स्टेडियम में हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजस्व एवं आपदा प्रबंधन और जिले के प्र्रभारी मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने की। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने कहा कि बिलासपुर में इस तरह की राष्ट्रीय प्रतियोगिता होना हमारे लिए गर्व की बात है। बिलासपुर में राष्ट्रीय स्तर के आयोजन से खिलाड़ियों का हौसला बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि खेल और मैदान जीवन में जीने की कला सिखाते हैं। 31 अक्टूबर तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में देशभर के 711 से ज्यादा खिलाड़ी पहुंचे हैं। कार्यक्रम का आयोजन भारतीय एथलेटिक्स संघ, जिला एथलेटिक्स संघ, खेल एवं युवा कल्याण विभाग और जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। शुभारंभ कार्यक्रम में बिलासपुर विधायक श्री शैलेष पाण्डेय, बिलासपुर आईजी श्री रतनलाल डांगी, कलेक्टर श्री सौरभ कुमार, नगर निगम कमिश्नर श्री कुणाल दुदावत, एसईसीएल के ऑपरेशनल डायरेक्टर श्री एस.के. पॉल, भारतीय एथलेटिक्स संघ के महासचिव श्री रविन्द्र चौधरी, छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष श्री जी.एस.बांबरा, जिला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष श्री विजय केशरवानी, सचिव श्री अमरनाथ सिंह, आवास संघ के प्रदेशाध्यक्ष श्री अशोक अग्रवाल विशेष रूप से मौजूद थे।
मुख्य अतिथि के आसंदी से विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि खेल भी जीवन का अभिन्न अंग है। जीवन में जिस प्रकार बेहतर लक्ष्य का निर्धारण कर उसे हासिल करने के लिए समर्पित होना पड़ता है। उसी प्रकार खेल में भी समर्पण जरूरी है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में हार-जीत महत्वपूर्ण नहीं है। प्रतियोगिता में भाग लेना महत्वपूर्ण है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राजस्व एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि न्यायधानी के लिए यह गौरव का क्षण है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा विकास कार्याें के साथ-साथ खेलों पर भी ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि बिलासपुरवासियों को उत्कृष्ट खेल देखने का अवसर मिलेगा। विधायक श्री शैलेष पाण्डेय ने इस अवसर पर सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ऐसे प्रतियोगिताओं से व्यक्तित्व में निखार आता है। कार्यक्रम को कलेक्टर श्री सौरभ कुमार और एसईसीएल के ऑपरेशनल डायरेक्टर श्री पॉल ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में जिला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष श्री विजय केशरवानी ने प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि प्रतियोगिता में 28 राज्य, 9 केंद्रशासित प्रदेश व 11 मान्यता प्राप्त यूनिट मिलाकर 48 खेल संघों के 711 खिलाड़ी 44 विधाओं में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। उन्होंने आगे बताया कि 48 लाख की लागत से इस आयोजन के लिए राज्य सरकार व जिला प्रशासन ने खिलाड़ियों के लिए उपकरण की व्यवस्था कराई है। कार्यक्रम में महारानी लक्ष्मी बाई कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला की छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम के अंत में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत और राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने पौधरोपण किया। इस शुभारंभ अवसर पर श्री आशीष सिंह, श्री राधे भूत, श्री भरत कश्यप, श्री रामा बघेल, श्री शिवा मिश्रा सहित अन्य जनप्रतिनिधि, विभिन्न खेल संघ के पदाधिकारी और स्थानीय खिलाड़ी मौजूद थे।

विजयी प्रतियोगियों को मिला मैडल –
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत और राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने आज आयोजित प्रतियोगिता में विजयी प्रतियोगियों को मेडल प्रदान किया। 10 हजार मीटर रेस में कांस्य पदक दिल्ली के श्री रोहित कुमार, रजत पदक उत्तरप्रदेश के श्री फारूख चौधरी और स्वर्ण पदक हरियाणा के श्री पुनीत यादव को मिला।
रचना/96/1005
–00–

Related posts

Leave a Comment