प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो हिंदुस्तान बनाना चाहते हैं : राहुल गांधी

रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी किसान आभार सम्मेलन में शामिल होने सोमवार दोपहर को रायपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने की। इस दौरान कांग्रेस के और भी बड़े नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

एयरपोर्ट पर ही लंच करने के बाद राहुल गांधी हैलीकॉप्टर से सभा स्थल के लिए रवाना हुए। बता दें कि राज्य विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली जीत के बाद राहुल का यह पहला छत्तीसगढ़ दौरा है। कांग्रेस अध्यक्ष यहां ‘किसान आभार सम्मेलन’ में किसानों का आभार व्यक्त करने के साथ ही उन्हें ऋण मुक्ति पत्र सौंपे । राहुल की इस रैली को राज्य में लोकसभा चुनाव का शंखनाद माना जा रहा है।
किसान आभार सम्मेलन में स्वागत भाषण राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने दिया ।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मैं छत्तीसगढ़ की जनता, युवा और किसानों का दिल से धन्यवाद करता हूं। ये सरकार आपने बनाई, हम पर भरोसा किया। कांग्रेस को आपने बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का भी दिल से धन्यवाद। उन्होंने कहा कि हमारे सभी नेताओं ने मिलकर एक साथ चुनाव लड़ा और जीत हुई।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा की सरकार में किसानों का विकास नहीं हुआ। भाजपा सरकार कहती थी हमारे पास किसानों के लिए पैसा नहीं है, मगर उद्योगपति का क़र्ज़ा माफ़ किया। सारे उद्योगपति किसानों के पैसे लेकर भाग गए। राहुल ने कहा, हमने कहा था छत्तीसगढ़ मे किसानों का क़र्ज माफ़ करेंगे और वो कुछ घंटों में कर दिया। राहुल ने कहा कि हमारे पास पैसे की कमी नहीं है।

उन्होंने कहा कि मोदी दो हिंदुस्तान बनाना चाहते हैं। ग़रीबों को केवल मन की बात सुनाते हैं जबकि उद्योगपति का क़र्ज़ा माफ़ करते हैं। देश में आज बेरोज़गारी बढ़ गई है। छत्तीसगढ़ पूरी दुनिया में धान का कटोरा बनेगा। न्यूयार्क के डायनिंग टेबल में भी छत्तीसगढ़ की सब्जी होगी । हमारी सरकार हरित क्रांति पर काम करेगी । मैंने दो हिंदुस्तान की बात कर रहा हूँ । नरेन्द्र मोदी दो हिंदुस्तान बना रहे हैं। एक हिंदुस्तान अनिल अंबानी, मेहुल चौकसी जैसे उद्योगपतियों का और दूसरा हिंदुस्तान आम लोगों और किसानों का। हम ये नहीं होने देंगे।

कांग्रेस ने मन बना लिया है कि 2019 में चुनाव जीतने के बाद हम और बड़े कदम उठाएंगे। हमने निर्णय ले लिया है कि 2019 चुनाव के बाद हर गरीब को न्यूनतम इनकम गारंटी देने जा रही है। हम दो हिंदुस्तान नहीं चाहते हैं । उस हिंदुस्तान में कोई भी भूखा नहीं सोयेगा । छत्तीसगढ़ के युवाओं ने, किसानों ने, महिलाओं ने और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मिलकर चुनाव जिताया है । हमारी सरकार में आपके मन की बात चलेगी । आपके लिए हम काम करने आये हैं। आप हमें ऑर्डर दीजिये ,हम काम करेंगे. हम यहाँ मन की बात करने नहीं आये हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसान आभार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी किसानों से मुलाकात करने दिल्ली से रायपुर आये हैं। किसानों का आभार व्यक्त करने आप सबके बीच पहुंचे हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी की नेतृत्व में हमने विधानसभा चुनाव लड़ी । छत्तीसगढ़ के किसानों की बदौलत ही तीन चौथाई से जीत मिली।

सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा कि कांग्रेस ने जो वादा किया उसे निभाया है। कांग्रेस की सरकार अच्छे दिन आएंगे कहने का धोखा नहीं देती है। कांग्रेस सरकार ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने पर काम कर रही है । जो अत्याचार झीरम कांड में हुआ है, उसकी जाँच के लिए हमने एसआईटी गठित की है । केंद्र में भी अब कांग्रेस की सरकार बनाने की जरूरत है।

Related posts

Leave a Comment