ब्रुसेल्स (बेल्जियम) में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे “सुशांत शुक्ला”

इंटरनेशनल यंग डेमोक्रेट यूनियन(IYDU) की ओर से ब्रुसेल्स में 13 से 15 दिसंबर, 2019 तक IYDU की वार्षिक परिषद की बैठक आयोजित है जिसमे में सदस्य राष्ट्रीय कार्यकारिणी,प्रभारी आंध्रा प्रदेश,भा.ज.यु.मो.(BJYM) “सुशांत शुक्ला” को मोरक्को के सांसद एंव IYDU के अध्यक्ष “श्री अब्देलमजीद फ़सी फ़िहरी”एंव “श्री फलाह हसन” उपाध्यक्ष,IYDU ने बतौर सदस्य आमंत्रित किया है।
श्री अब्देलमजीद फ़सी फ़िहरी जी ने अपने द्वारा प्रेषित पत्र मे लिखा है की आप
IYDU के एक सदस्य के रूप में आप 80 से अधिक देशों के 120 से अधिक राजनीतिक युवा संगठनों के वैश्विक संयुक्त मंच के वार्षिक परिषद बैठक में शामिल हो कर अधिक स्वतंत्रता और लोकतांत्रिक सरकारों के लिए एक सामान्य इच्छा से एकजुट हो।
अंतर्राष्ट्रीय संबंधों में इस महत्वपूर्ण समय पर,परिषद की बैठक,IYDU कैलेंडर पर सबसे बड़े कार्यक्रम होने के नाते, प्रतिनिधियों को केंद्र विश्व के राजनीतिक परिवार से IYDU प्रतिभागियों के साथ-साथ बैठक करने के लिए नेटवर्क का अवसर देगी। और इसी अवसर पर नए IYDU बोर्ड का चुनाव भी होगा।यह बोर्ड अगले वर्ष IYDU को संचालित करने में मदद करेगा।
इस परिषद बैठक में प्रतिभागियों को यूरोपीय राजनीतिक नेताओं से “BREXIT” पर वर्तमान बहस, यूके के भविष्य पर इसके परिणामों और यूरोपीय संघ के साथ इसके संबंधों के बारे में बोलने एंव सुनने का अवसर मिलेगा। परिषद बैठक में लंच,रिसेप्शन और डिनर सहित कई सामाजिक कार्यक्रमों के साथ-साथ मुख्य भाषण, पैनल और अन्य अनौपचारिक समारोहों का कार्यक्रम भी होगा।इससे पूर्व भी श्री सुशांत शुक्ला चीन,रुस,अमेरिका,जर्मनी,अजरबैजान,नीदरलैंड में आयोजित युवा मामलों के मंचों पर भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके है।
श्री सुशांत 11 दिसंबर को दिल्ली से केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री श्री अनुराग ठाकुर जी एंव भा.ज.यु.मो.की राष्ट्रीय अध्यक्षा पूनम जी महाजन से भेंट कर परिषद बैठक में रखने वाले प्रस्तावों का अनुमोदन करा कर ब्रुसेल्स रवाना होंगे। इस उपलब्धि पर भाजयुमो के राष्ट्रीय पदाधिकारियों एंव छत्तीसगढ के कार्यकर्ताओं ने शुभकामनाऐं दी है

Related posts

Leave a Comment