मध्य प्रदेश चुनाव; मुख्यमंत्री शिवराज की बढ़ीं मुश्किलें,आरएसएस ने बीजेपी के 78 विधायकों को टिकट न देने की बात कही

नई दिल्ली -मध्य प्रदेश के चुनाव महज 6 हफ्ते दूर हैं और आरएसएस ने बीजेपी के सामने एक नई मुसीबत खड़ी कर दी है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक आरएसएस के फीड बैक के कारण बीजेपी चिंतित है। सूत्रों के अनुसार आरएसएस ने बीजेपी के 78 विधायकों को टिकट न देने की बात कही है और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी भोपाल की गोविंदपरा सीट से चुनाव लड़ने का सुझाव दिया है। शिवराज सिंह चौहान अब तक बुधनी की सीट पर चुनाव लड़ते रहे हैं।

गोविंदपुरा बीजेपी का गढ़ है जहां से पूर्व सीएम बाबूलाल गौर साल 1980 से 8 बार जीत दर्ज कर चुके हैं। हालांकि इस मामले में बीजेपी के किसी भी नेता ने ऑन रिकॉर्ड कुछ भी नहीं कहा है। सूत्रों की मानें तो संघ परिवार ने बीजेपी के 78 उम्मीदवारों को उसके खराब फीडबैक के कारण हटाने की बात कही है|

ये उन विषयों में से एक है जिस पर बीजेपी राज्य चुनाव कमेटी में चर्चा हुई है। जहां पार्टी के टॉप पदाधिकारियों ने फैसला किया है कि केवल उन ही उम्मीदवारों को टिकट दिया जाएगा, जिनमें जीतने की क्षमता होगी। चुनाव में किसी अन्य आधार पर टिकट का बंटवारा नहीं होगा।

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, बीजेपी राज्य अध्यक्ष राकेश सिंह, बीजेपी उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे और सुभाष भगत ने टिकट के बंटवारे पर चर्चा की है। बैठक के बाद राकेश सिंह ने बताया कि पार्टी उम्मीदवारों को टिकट केवल उनकी जीतने की क्षमता के आधार पर देगी। कोई भी उम्मीदवार दागी नहीं होगा, जब तक कोर्ट उसके खिलाफ कोई फैसला नहीं सुना दे। वहीं सुत्रों की मानें तो कांग्रेस शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कोई बड़ा उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है।

Related posts

Leave a Comment