जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का आरोप ,भाजपा ईवीएम मशीनों को टैम्पर करने की बड़ी साज़िश रच रही है

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) प्रवक्ता व मीडिया समन्वयक संजीव अग्रवाल ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि, कल रात बलौदाबाजार में स्ट्रांग रूम के पीछे के हिस्से में स्थित दरवाज़े पर भी कई संदिग्धों की आवा जाही देखी गई। रात को उस स्ट्रांग रूम की बाउंड्री वॉल तोड़ी गई और रातों रात बनवा भी दी गई। एसडीएम और कलेक्टर की मिली-भगत से उस स्ट्रांग रूम में हैकरों को प्रवेश कराया गया, ताकि ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ की जा सके।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के संस्थापक अध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने चुनाव आयोग से मांग की है कि इन दोनों (कलेक्टर और एसडीएम) को तत्काल उनके पदों से हटाया जाए क्योंकि बलौदाबाजार के एसडीएम, तीरथ राज अग्रवाल, विधानसभा अध्यक्ष और भाजपा प्रत्याशी गौरीशंकर अग्रवाल के रिश्तेदार हैं और मतदान के बाद अपने अधिकार का दुरुपयोग कर के ईवीएम मशीनों को टैम्पर करने की बड़ी साज़िश रच रहे हैं। साथ ही चुनाव आयोग को प्रदेश के सभी स्ट्रांग रूम के चारों ओर सीसी टीवी कैमरे लगाने पर भी विचार करना चाहिए।

संजीव अग्रवाल ने बताया कि स्ट्रांग रूम के सामने के फाटक पर सीआईएसएफ के जवान तैनात हैं और पीछे से इस प्रकार की कायराना हरकतों को अंजाम देने की कोशिश जारी है। इस विषय में त्वरित कार्रवाई करने के लिए उनकी पार्टी की ओर से चुनाव आयोग को शिकायत भी की जा रही है ।

संजीव अग्रवाल ने बताया है कि पार्टी सुप्रीमो अजीत जोगी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी को पता है कि वह पूरी तरह से छत्तीसगढ़ का विधानसभा चुनाव 2018 हार चुकी है और अब आखिरी हथकंडे के तौर पर ईवीएम मशीनों को टैम्पर करने और चुनाव को अपने बल पूर्वक प्रभावित करने का प्रयास कर रही है, जो कि बहुत ही ओछी हरकत है और संविधान संगत नहीं है। इसलिए चुनाव आयोग को उपरोक्त विषय पर सख्त कदम उठाने की जरूरत है।

Related posts

Leave a Comment