पत्रकार आंदोलन ;आज निकाली जाएगी गंगाजल यात्रा

रायपुर । छत्तीसगढ़ के पत्रकार पिछले 10 दिनों से लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले 10 दिनों से पत्रकारों द्वारा लगातार धरना-प्रदर्शन और रैली निकालीं जा रही हैं, वहीं कई अलग-अलग तरीकों से भी विरोध जताकर आरोपी नेताओं की पार्टी से निष्कासन की मांग की जा रही है।

आपको बता दे की पत्रकार आंदोलन के दसवें दिन आज रायपुर प्रेस क्लब धरना स्थल से गंगाजल यात्रा निकाली जाएगी। यह गंगाजल यात्रा धरना स्थल से शुरू होकर भाजपा कार्यालय,रायपुर तक जाएगी। इस दौरान सभी पत्रकार अपने साथ गंगाजल लेकर जाएंगे और भाजपा कार्यालय के गेट पर गंगाजल छिड़ककर कार्यालय को पवित्र करेंगे। पार्टी कार्यालय के अंदर जिस तरह का शर्मनाक कृत्य किया गया है, उससे बाद कार्यालय के शुद्धिकरण की जरूरत है।

आपको बता दे की पत्रकारों का यह विरोध प्रदर्शन पूरे प्रदेश में जारी है । प्रदेश में जगह-जगह धरना प्रदर्शन रैलियां निकाली जा रही है । इसके विरोध में पत्रकार मशाल रैली निकाल रहे हैं । यह आंदोलन अब जन आंदोलन का रूप ले रही है ।

किया गया सुंदरकांड का पाठ और सदबुद्धि यज्ञ

रविवार को रायपुर प्रेस क्लब, मोतीबाग धरना स्थल पर सुंदरकांड का पाठ और सदबुद्धि यज्ञ का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में पत्रकार शामिल हुए। आंदोलनरत पत्रकारों ने बताया कि महायज्ञ भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को सदबुद्धि प्रदान करने के लिए आयोजित किया गया। मारपीट की घटना को अंजाम दिए नौ दिन हो गए हैं और अभी तक पार्टी की ओर से आरोपियों के ऊपर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है। इसिलए भारतीय जनता पार्टी को सदबुद्धि देने के लिए पत्रकारों द्वारा सुंदरकांड का पाठ और सदबुद्धि यज्ञ किया गया ।

Related posts

Leave a Comment