व्हाट्सएेप ने एप्लिकेशन में बदलाव करते हुए जारी किया नया अपडेट

नई दिल्ली-स्मार्टफोन मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएेप ने अपने एप्लिकेशन में बदलाव करते हुए उसके लिए नया अपडेट जारी कर दिया है। अब नये अपडेट में ‘Delete for Everyone’ फीचर भी है। जिसकी मदद से यूजर्स भेजे गए अपने मैसेज को डिलीट कर सकता है। वैसे व्हाट्सएेप में इस फीचर की शुरुआत पिछले साल हुई थी लेकिन मैसेज डिलिट करने का टाइम 7 मिनट था जिले अब बढ़ाकर 1 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड कर दिया गया है।

व्हाट्सएप Recipient limit में बदलाव

एक रिपोर्ट  के मुताबिक व्हाट्सएेप ने अपने नए अपडेट में Recipient limit को भी बढ़ा दिया है। इसका मतलब है कि अगर आप किसी को भेजा गया मैसेज डिलीट करतें हैं और यूजर को आपके डिलीट किए गए मैसेज की रिक्वेस्ट 13 घंटे 8 मिनट 16 सेकेंड तक नहीं मिलती है तो वह मैसेज डिलीट नहीं होगा। लेकिन यूजर 13 घंटे, 16 सेकेंड में आपका मैसेज पा जाता है तो अभी भी 1 घंटे, 8 मिनट और 16 सेकेंड में आप भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकते हैं।

टाइम लिमिट को लेकर उलझन

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि क्या नया ‘प्राप्तकर्ता सीमा’ तब भी लागू होगा जब प्राप्तकर्ता तुरंत फोन बंद कर देता है और डिवाइस को 14 घंटे से अधिक समय तक बंद रखता है या तुरंत इंटरनेट से स्विच करता है। अभी, यदि आप किसी संदेश के तुरंत बाद अपना मोबाइल डेटा बंद कर देते हैं (बाद में रद्द किया जाना) भेजा जाता है, तो संदेश डिवाइस पर रहता है। यह मैसेज आपके डेटा को स्विच करने के बाद ही हटा दिया जाता है।

Related posts

Leave a Comment