Lok Sabha Chunaav 2024 : बीजेपी के ये दिग्गज लड़ेंगे लोकसभा चुनाव ! , इस बार दक्षिण पर भी फोकस

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी हर मोर्चे पर तैयारी में जुटी हुई है. सूत्रों की मानें तो 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी अपने हर बड़े चेहरे को चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी में है. खासकर राज्यसभा के करीब 15 से 20 सांसदों को चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है. इसके लिए बीजेपी ने राज्यसभा सांसदों को इशारा भी कर दिया है. लगभग सभी को लोकसभा की सीट बता दी गई है और उन पर काम भी शुरू हो गया है.

बीजेपी जिन बड़े चेहरों को लोकसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी में है, उनमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, कॉमर्स मंत्री पीयूष गोयल, डॉ अनिल जैन, पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी जैसे नामचीन चेहरे शामिल हैं. बीजेपी की योजना है कि बड़े शहरों को लोकसभा चुनाव में उतारकर न सिर्फ उस सीट को जीतने में आसानी होगी बल्कि उसके आसपास की सीट पर भी इसका सीधा असर पड़ेगा.

कौन कहां से लड़ सकते हैं चुनाव?

धर्मेंद्र प्रधान-संभलपुर, ओडिशापीयूष गोयल-मुंबई साउथ या मेरठडॉ अनिल जैन-फिरोजाबाद या मेरठनिर्मला सीतारमण- चेन्नई भूपेंद्र यादव-अलवर, राजस्थानअरूण सिंह-मथुरा या गाजियाबादहरदीप सिंह पुरी-अमृतसरजीवीएल नरसिम्हा- विजयवाड़ा, आंध्र प्रदेश

बीएल वर्मा-बदायूंसुरेंद्र सिंह नागर- फरीदाबादनीरज शेखर- बलियासुधांशु त्रिवेदी-कानपुर या रायबरेलीमनसुख भाई मंडाविया-भावनगरराजीव चंद्रशेखर-नॉर्थ बेंगलुरु या केरल की किसी सीट सेसरोज पाण्डेय-दुर्ग, छत्तीसगढ़वी मुरलीधरन-केरल के त्रिवेंद्रम राकेश सिन्हा-बेगूसरायज्योतिरादित्य सिंधिया- गुना या ग्वालियरएल मुरुगन- तमिलनाडु की किसी सीट से लड़ सकते हैं चुनाव.

Related posts

Leave a Comment